आपको बता दें कि एक बड़ी खबर सामने आ रही है दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद मोदी की तरह स्टेशन गुजरात की सबसे चर्चित गोधरा नगरपालिका पर अब एआईएमआईएम का कब्जा हो गया है! भले ही गुजरात के अंदर निकाय चुनाव में बीजेपी ने अधिकतम नगर पालिकाओं में जीत हासिल करने को लेकर नगर पालिका में पार्टी की हार की फजीहत कर दी है! बता दे कि 44 सदस्यों वाली गोधरा की नगर पालिका में ओवैसी की पार्टी ने निर्दलीय सदस्यों के साथ मिलकर कब्जा कर लिया!

बता दे कि ओवैसी की पार्टी ने गुजरात के निकाय चुनाव में 8 सीटों पर कब्जा किया था लेकिन अब निर्दलीय सेवकों को अपना समर्थन देकर पार्टी अब नगर पालिका पर कब्जा कर चुकी है! बता दे कि 17 निर्दलीय नगर सेवकों में से 15 हिंदू नगर सेवा थे जिन्होंने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से समर्थन लिया है!

जबकि दूसरी और गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी पार्टी को चुनौती देने के लिए आंदोलन भी हुए थे कि पार्टी ने पहली बार गुजरात के निकाय चुनाव में अपनी दावेदारी की थी! बता दे कि इस चुनाव में पहली बार उतरने के बावजूद भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन दिखाया है! वही गोधरा के अलावा अहमदाबाद में ओवैसी की पार्टी के साथ पार्षद जीत भी हासिल कर चुके हैं इसके अलावा मोडासा में भी पार्टी के 9 उम्मीदवारों को विजय हासिल हुई है!

आपको बता दें कि इस गोधरा नगर पालिका केंद्र पाली बीजेपी को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से हार का सामना करना पड़ा ! वही नगर पालिका में बहुमत के लिए कुल 23 नगरसेवक की जरूरत थी और ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी पार्टी को 17 के समर्थन के बाद 24 सदस्यों का बहुमत मिल गई है! वहीं अब 18 सदस्यों की जीत के साथ अब बीजेपी अब विपक्ष में बैठकर ही काम करेगी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here