पश्चिम बंगाल में हो गया बड़ा खेला, बीजेपी के ये दिग्गज नेता होने जा रहा TMC में शामिल , BJP नेताओ मे हड़कंप

पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव 2021 में बीजेपी और टीएमसी के बीच एक बड़ी तक्रार देखने को मिली थी।वही इस दौरान दोनों ही पक्षों की ओर से खेला होबे या फिर खेल होगा का नारा भी लगाया गया था! हालांकि विधानसभा के चुनाव से पहले ही भाजपा ने एक जबरदस्त तरीके से टीएमसी के 30 से भी अधिक नेताओं ने पाला बदल लिया था और साथ ही चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रीय पार्टी में शामिल हो गए थे! चुनाव के परिणाम के कुछ ही दिनों बाद ही यह भी देखा गया है कि राज्य के अंदर एक बार फिर से राजनीतिक हलचल तेज होने लग रही है! टीएमसी से भारतीय जनता पार्टी में आए हुए कई नेता अपने घर वापसी के लिए लाइन में खड़े हो गए!

वही अब ऐसे में यह जानकारी मिल रही है कि कभी जो पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की काफी करीबी रहे बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की टीएमसी की पार्टी में वापसी हो सकती हैं! अभिषेक बनर्जी के अस्पताल जाने के बाद से यह चर्चा काफी तेज हो रही हैं। जहां मुकुल रॉय की पत्नी का कोविड-19 का इलाज चल रहा है!

तृणमूल कांग्रेस में एक बार फिर से वापसी के लिए कई नेताओं ने इच्छा जताई

आपको बता दें कि ऐसे में कई अन्य लोगों ने भी टीएमसी पार्टी में वापसी करने के लिए भी अपनी अपनी इच्छा जताई हैं! ऐसे लोगों की लिस्ट बड़ी ही लंबी हैं! टीएमसी के पूर्व विधायक दीपेंदु विश्वास ने भी ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर माफी मांगे हैं! टीएमसी से टिकट नहीं मिलने के वजह से वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। वह उत्तर 24 परगना बसीरहाट दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थे! दीपेंद्र विश्वास नहीं अपने पत्र में कहा है कि पार्टी छोड़ना भावनात्मक और साथ ही बेहद बुरा फैसला था और वही अब वह वापस से लौटना चाहते थे!

नाराजगी है इन सभी नेताओं में

इस सूची में पूर्व टीएमसी विधायक सोनाली गुहा भी शामिल है जो कि चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई थी! सोनाली गुहा ने ममता बनर्जी को पार्टी छोड़ने के लिए अपने फैसले पर खेद व्यक्त किया और साथ ही टीएमसी प्रमुख से उन्हें वापस लेने का आग्रह किया है। बता दे कि सोनाली गुहा ने अपने पत्र में लिखा है कि जिस तरीके से एक मछली पानी के बाहर नहीं रह सकती है मैं तुम्हारे बिना नहीं रह पाऊंगी दीदी!

Leave a Comment