अरुणाचल प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तपीर गाओ ने दावा किया है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) भारत के लिए एक बड़ा खतरा बनकर अरुणाचल प्रदेश के अंदर नियमित रूप से गश्त कर रही है।

गाओ ने द प्रिंट को बताया कि यह देश की अखंडता और सुरक्षा के लिए सीमा पर कार्रवाई का समय है। “वे अरुणाचल प्रदेश के अंदर रोजाना गश्त कर रहे हैं। पिछले साल अरुणाचल प्रदेश के अंजाव जिले में भी चीनी सेना ने घुसपैठ की थी। यह देश की सुरक्षा के लिए चिंता का कारण है।

गाओ ने सोमवार की गैलवान घाटी की घटना पर भी चिंता व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप भारतीय पक्ष में कम से कम 20 मौतें हुईं, जिसमें 16 बिहार इकाई के कमांडिंग अधिकारी भी शामिल थे।

सांसद ने कहा कि वह संसद में भी अरुणाचल प्रदेश में पीएलए गश्त के मुद्दे को उठाते रहे हैं। “वे अरुणाचल प्रदेश के अंदर रोजाना गश्त कर रहे हैं। पिछले साल अरुणाचल प्रदेश के अंजाव जिले में भी चीनी सेना ने घुसपैठ की थी। यह देश की सुरक्षा के लिए चिंता का कारण है।

इसी बीच भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि चीन के साथ सीमा पर सैनिकों के बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। मोदी ने यह टिप्पणी विभिन्न राज्यों के मुख्य मंत्री के साथ एक आभासी मुलाकात के दौरान की।

पीएम मोदी ने कहा भारत शांति चाहता है, लेकिन अगर उकसाया गया तो जवाब देने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here