आए दिन नेतोओं से लेकर पुलिस महकमा तक को लेकर चोरी या भ्रष्टाचार की खबरें आती रहती हैं। मगर उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक श्यामधनी राही के भाई पर चप्पल चोर का आरोप लगा है। बता दें कि बीजेपी विधायक के भाई पर मंदिर में चोरी व महिलाओं के साथ छेड़खानी का गंभीर आरोप लगा है। सिद्धार्थनगर थाना में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर स्थित श्री सिद्धेश्वरी देवी मंदिर के संचालक आचार्य दुर्गेश मिश्रा दिव्यांशु ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए जो FIR लिखवाई है उसके मुताबिक, सदर विधायक श्यामधनी राही के भाई शिव प्रसाद उर्फ त्यागी के पास से कई बार श्रद्धालुओं की चोरी की गई मोबाइल और चप्पल बरामद हुई है। इसलिए जब शंभू नाम के एक व्यक्ति का मोबाइल चोरी हुआ तो शिव प्रसाद उर्फ त्यागी से पूछा गया, जिसपर उसने जवाब दिया कि- हां मैं ही लिया हूं, लेकिन नहीं दूंगा तुमको जहां जाना हो जाओ। मैं विधायक का भाई हूं,मेरा जो मन करेगा मैं करूंगा। आज तक मेरा क्या ही बिगड़ पाए हो जो अब बिगाड़ पाओगे।’

इसके साथ ही ही संचालक ने मांग की है कि मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच करते हुए विधायक के भाई शिव प्रसाद गुप्त त्यागी पर एफ आई आर दर्ज करते हुए उचित कार्यवाही करें नहीं तो श्रद्धालुओं का विश्वास उठ जाएगा।
संचालक ने शिकायत की इस कॉपी में इस बात को भी मेंशन किया है कि मोबाइल, हेलमेट, चप्पल आदि तो चोरी होती ही रहती हैं इसके साथ ही मंदिर परिसर में आने वाली महिला श्रद्धालुओं से भी छेड़छाड़ की जाती है।

दावा है कि इससे पहले भी मंदिर संचालक ने जब चोरी हुए मोबाइल और चप्पल ढूंढे तो सदर विधायक श्यामधनी राही के भाई शिव प्रसाद उर्फ त्यागी के पास से बरामद हुए हैं जो श्रद्धालुओं को वापस कर दिए गए हैं और इनकी सूचना कई बार थाने पर दी जा चुकी है लेकिन विधायक के भाई पर पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती है। छेड़खानी की शिकायत करने पर भी पुलिस गंभीरता से नहीं लेती है।

यह मामला आपराधिक दृष्टि से खतरनाक भी है और सामाजिक दृष्टि से हास्यास्पद भी है। कि विधायक के भाई को मोबाइल और चप्पल चोरी जैसे चिंदी चोरी के कामों में रौब दिखाने पर भी गुरूर होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here