झारखंड के बीजेपी विधायक यौन शोषण के आरोप में हुए गिरफ्तार 3 महीने से थे फरार

अब एक और बीजेपी विधायक के ऊपर महिला का यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा हैं। झारखंड के बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने एक नाटकीय घटनाक्रम में सोमवार को न्यायिक दंडाधिकारी संगीत की अदालत में सरेंडर कर दिया। अदालत ने विधायक को जेल भेज दिया है। ढुल्लू महतो रेप का आरोप भरतीय जनता पार्टी की जिला मंत्री रह चुकी एक नेता ने लगाया है।

बता दें कि बीजेपी विधायक पर बीजेपी की ही जिला मंत्री रह चुकी एक नेता ने एक साल पहले यौन शोषण का आरोप लगाया था। उस समय झारखंड में इसको लेकर सियासी बवाल मचा था।

झारखंड हाइकोर्ट के आदेश पर धनबाद पुलिस ने पिछले वर्ष विधायक के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज किया था। यही नहीं रघुबर दास सरकार में ढुल्लू महतो ने कई बड़े कोयला ट्रांसपोर्टरों को धमकाकर वसूली करने का भी आरोप लगा था। सूत्रों के मुताबिक लेकिन सरकार के इशारे पर उनपर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती थी।

राज्य में तब बीजेपी की रघुबर दास सरकार थी। रघुबर सरकार के दबाव में पुलिस ने महतो की गिरफ्तारी नहीं कि थी। हालांकि बाद में महिला नेता ने बीजेपी से नाता तोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

दरअसल, बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो सत्ता बदलने के साथ ही परेशानी में पड़ गए थे, पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी को लेकर दबाव बनाती जा रही थी. पिछले 16 फरवरी से पुलिस उनके घर पर गिरफ्तारी को लेकर दस्तक देती रही है, लेकिन ढुल्लू महतो हमेशा फरार होने में कामयाब हो जाते थे. लेकिन इस बार ढुल्लू महतो पुलिस के शिकंजे में आ गया.

Leave a Comment