दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र एवं डोमेस्टिक स्टूडेंट यूनियन के लीडर उमर खालिद को दिल्ली दंगों के अंदर भड़काऊ बयान तथा दंगों की साजिश में शामिल होने के आरोप के आरोप लगे है।

उमर खालिद से कल दिल्ली पुलिस द्वारा 11 घंटे से पूछताछ के बाद उन्हें यूएपीए के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. उमर खालिद की गिरफ्तार होने के बाद कई विपक्षी नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

दरअसल दिल्ली दंगे के दौरान भाजपा नेता कपिल मिश्रा और अनुराग ठाकुर सहित कई नेताओं ने भड़काऊ भाषण और विवादित बयान जिससे दिल्ली के अंदर बैलेंस पैदा हुआ जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर भी उपलब्ध है आज वह पूरी तरीके से बाहर घूम रहे हैं लेकिन उमर खालिद को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कपिल मिश्रा ने भड़काऊ भाषण देते हुए कहा की हम ट्रंप के जाने तक तो हम शांति से जा रहे हैं उसके बाद हम आपकी भी नहीं सुनेंगे अगर रास्ता खाली नहीं तो, फिर उसके बाद वहां पर जमकर पत्थरबाजी हुई बुरे वायलेंस का माहौल बनाया गया लेकिन उस दंगों में कपिल मिश्रा को उस दिन 70 घंटे तक कोई पूछता नहीं हुई.

अनुराग ठाकुर की कुछ इसी अंदाज में भड़काऊ भाषण दिए थे आपको बता दें अनुराग ठाकुर देश के वित्त राज्य मंत्री है. उन्होंने भड़काऊ भाषण देते हुए कहा देश के गद्दारों को गोली मारो सालों को ऐसा भाषण एक देश के वित्त राज्य मंत्री वह बोलना शोभा नहीं देता लेकिन बीजेपी के आड़ में यह सारे विवादित बयान सही है.

अनुराग ठाकुर कपिल मिश्रा पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है क्योंकि यह बीजेपी के नेता है. लेकिन जो सच के साथ है सरकारों की नीतियों का आलोचना कर रहा है उसको सरकार निशाने पर रखकर उसको गलत तरीके से फसाया जाता है यह मोदी सरकार की नई रवैया है.

उमर खालिद के गिरफ्तार होने के बाद कांग्रेस के नेता Srivatsa ने ट्वीट कर लिखा

उमर खालिद को इस कायरतापूर्ण और पक्षपाती सरकार द्वारा यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया गया है।

जो लोग टेप पर पकड़े गए थे, वे आजाद घूम रहे हैं

  • अनुराग ठाकुर: नो एरेस्ट, नो एफआईआर
  • कपिल मिश्रा: नो एरेस्ट, नो एफआईआर
  • कोमल शर्मा: कोई गिरफ्तारी नहीं, एफआईआर नहीं जैसा कि मैंने अक्सर कहा है, अपराध कोई मायने नहीं रखता। नाम रखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here