Bihar Lockdown 2021 : बिहार में इतने जून तक का बढ़ा लॉकडाउन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने किया बड़ा एलान..

Bihar Lockdown 2021 : आपको बता दें कि बिहार में covid-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम को लेकर बिहार सरकार ने एक बार फिर बड़ा फैसला लिया है. वही अब बिहार में लॉक डाउन की तारिक को बढ़ा कर 1 जून कर दिया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन को बढ़ाने का बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

गौरतलब हो कि बिहार में लॉकडाउन की अवधि में कोरोना संक्रमण दर में काफी कमी देखी गई है . नए पॉजिटिव केस भी पहेले के मुकाबले अब बेहद कम मिल रहे हैं. जबकि Covid-19 स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई है. लॉकडाउन के बिहार में सकारात्मक प्रभाव को देखते हुए बिहार सरकार ने यह निर्णय लिया है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रूप की मीटिंग के बाद प्रदेश में लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ा दिया गया है.

बता दे कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा है कि “लाॅकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में भी कमी दिख रही है। अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लाॅकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लाॅकडाउन लगाया गया था। आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई।”

आपको बता दें कि आज शाम में 4 बजे बिहार के मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, बिहार के डीजीपी, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव और साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रेस कांफ्रेंस कर लॉकडाउन को लेकर विस्तृत जानकारी देंगे. बिहार सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों के संबंध में मीडिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

आपको बता दें कि पहले से ही इस बात की चर्चा थी कि बिहार में लॉकडाउन के पॉजिटिव रिजल्ट को देखते बिहार सरकार एक बार फिर से लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा सकती है. सरकार इसपर पहले से ही विचार कर रही थी. आपको बता दें कि पहली बार सरकार ने बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन का एलान किया था. और फिर उसके बाद 10 दिन और बढ़ा कर इसे 16 से 25 मई तक किया गया.

Leave a Comment