मुंगेर : बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी खेमों में चुनावी रैलियों की होड़ मची हुई है। वोट बैंक मजबूत करने के लिए नेता जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश कर रहे हैं। मुंगेर जिला के तारापुर विधानसभा में बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू प्रत्याशी मेवालाल चौधरी के पक्ष में चुनावी जनसभा की.

इसे भी पढ़िये : शुरू हुआ भाजपाई नौटंकी, नित्यानंद ने कहा- भाजपा की हार हुई तो कश्मीर से बिहार आ जाएंगे आतंकी

उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन की सरकार बनी तो 12वीं पास करने वाली लड़कियों को 25 हजार और स्नातक पास को 50 हजार रुपये देंगे. सीएम नीतीश ने अपने चुनावी रैली में आगे कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है, जिससे उनकी भागीदारी बढ़ी है और हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ती हुई दिख रही हैं।

युवाओं के लिये किये गए कार्यों का उल्लेख करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सात निश्चय-2 लागू किया जायेगा. लोगों को रोजगार के अवसर पर उपलब्ध करायेंगे. अब किसी को मजबूरी में बाहर नहीं जाना पड़ेगा. साथ ही महिलाओं को उद्यमिता के लिए विशेष सुविधा मिलेगी। उद्यमिता के लिए महिलाओं को 10 लाख की सहायता मिलेगी। 5 लाख लोन व 5 लाख का अनुदान। जिससे क्षेत्रीय प्रशासन में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी।

इसे भी पढ़िये : कंगना रनौत के ट्वीट पर कुणाल कामरा का जवाब, कहा- लाइट यहां गई मगर फ्यूज आपके क्यों उड़ गए

लालू-राबड़ी पर साधा निशाना –

सीएम ने कहा कि हम बिहार की संपत्ति बढ़ा रहे हैं, कुछ लोग अपनी संपत्ति बढ़ाने का काम करते हैं. लालू परिवार का नाम लिए बिना नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा काम देखकर बहुत लोगों को परेशानी होती है. वो लोग कुछ न कुछ उल्टा-पुल्टा करते रहते हैं, लेकिन ये भूल जाते हैं कि उन पति-पत्नी के कार्यकाल में क्या हाल था? सीएम ने कहा कि हमने जंगलराज खत्म कर कानून का राज स्थापित किया है।

इसे भी पढ़िये : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नए पैकेज पर बोले पी चिदंबरम कहा- खोदा पहाड़, निकली चुहिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here