बिहार: बीजेपी कार्यालय में हुआ कोरोना विस्फोट, एक साथ 75 नेता कोरोना पॉजिटिव

बिहार की राजधानी पटना (Patna) में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय (Patna BJP Office) में 25 लोग एक साथ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. ऊपर से इस संख्या के बढ़ने की आशंका है क्योंकि बहुत सारे नेताओं और कार्यकर्ताओं के सैंपल लिए गए हैं, इनकी रिपोर्ट धीरे-धीरे सामने आ रही है. यह खबर ऐसे वक्त में आई है, जब बिहार में कोरोनावायरस के खिलाफ जंग को लेकर पक्ष और विपक्ष में पहले से ही लड़ाई छिड़ी हुई है. बता दें कि इसके पहले बिहार में कई नेता और उनके कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारी वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

बता दें कि मंगलवार को ही नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल के एक और सदस्य शैलेश कुमार कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और BJP के एक-एक विधायक भी कोरोना से संक्रमित हैं. राजधानी पटना में मुख्य सचिव को अपने घर से काम करना पड़ रहा है. उनके कार्यालय में कई कर्मचारी Covid-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के दफ्तर के भी कई लोग संक्रमित पाए गए थे. 

चुनाव को लेकर लगातार हो रही है वर्चुअल रैली
दरअसल, बिहार में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं इसको लेकर पार्टी के नेता लगातार अपने दफ्तर में मीटिंग कर रहे थे. बीजेपी की ये बैठक पटना स्थित पार्टी कार्यालय में चल रही है, जिसमें लगातार कई प्रकोष्ठों के नेता भाग ले रहे थे. बिहार में इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं, ऐसे में पार्टी के वरीय नेता विधानसभावार वर्चुअल रैली का कार्यक्रम चला रहे हैं. ऐसे में आशंका जाहिर की जा रही है कि नेताओं के एक स्थान पर जुटान की वजह से ही बीजेपी मुख्यालय में कोरोना का विस्फोट हुआ है.

बिहार में 17 हजार से अधिक हैं कोरोना के केस


मालूम हो कि बिहार में इस महामारी से बीमार होने वाले लोगों की संख्या 17 हजार के पार चली गई है जबकि डेढ़ सौ से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया है. बिहार में सोमवार को इस बीमारी के 1100 से अधिक नए केस मिले थे. राजधानी पटना में सोमवार को सर्वाधिक 228 नये मामले पाये गये हैं. बिहार सरकार के मंत्री शैलेश कुमार के अलावा ढाका के विधायक फैसल रहमान अपने 3 बॉडीगार्ड्स समेत कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं तो वहीं लौरिया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक विनय बिहारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पटना में ही जेडीयू के वरीय नेता अजय आलोक के परिवार के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुए हैं.

फिर से लॉकडाउन की तैयारी

मंगलवार को ये कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में फिर से लॉकडाउन की घोषणा कर दी जाएगी. अब जबकि बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, तो सरकार के तमाम विभागों की चिंताएं बढ़ गई हैं.

Leave a Comment