बड़ी खबर: जेडीयू के तीन विधायक कांग्रेस में शामिल होने को तैयार, हाईकमान से हरी झंडी मिलने का इंतजार

Bihar Assembly Election 2020 Live Updates: साल के आखिर में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं और प्रदेश में राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए रणनीति भी बनाने में जुट गई हैं। चुनाव जीतने के लिए नेता भी दूसरी पार्टियों में अपनी संभावनाएं भी देखने लगे हैं। इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का आकलन करने के लिए बिहार में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ एक आभासी बैठक की। उन्होंने जुलाई के अंत तक गठबंधन के मुद्दों को सुलझाने के लिए पार्टी नेतृत्व को निर्देश भी दिया।

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने कहा कि वाम दलों सीपीएम और सीपीआई (CPM & CPIM) के साथ बातचीत चल रही है और जल्द ही इस पर अंतिम फैसला होने की उम्मीद है। शुक्रवार को बिहार नेतृत्व के साथ गांधी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं में से एक ने सुझाव दिया कि पार्टी को और अधिक आक्रामक होने की आवश्यकता है। पता चला है कि बैठक में कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने राहुल गांधी को बताया कि उन्होंने करीब तीन महीने पहले कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से कहा था कि जेडीयू के तीन विधायक कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। मगर हमारे वरिष्ठ नेताओं ने कोई जवाब नहीं दिया।

उन्होंने राहुल गांधी से कहा, ‘मुझे नहीं पता कि ये जानकारियां आप तक पहुंचती भी हैं या नहीं। हम इस तरह से राजनीति नहीं कर सकते। एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा।’ दूसरी तरफ लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि 2014 में पार्टी का गठबंधन भाजपा के साथ था, ना कि जदयू के साथ। ऐसे में कांग्रेस के भीतर मांग उठ रही है कि वह एनडीए खेमे में फूट का फायदा उठाएं और रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) को साथ लाएं।

Leave a Comment