उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में 20 वर्षीय लड़की के साथ हुई हैवानियत को लेकर पूरे देश में रोष है. विपक्षी पार्टियां इस मामले में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को लगातार घेर रही हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) एक बार फिर पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाने की कोशिश करेंगे. 

गुरुवार को भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हाथरस पहुंच कर पीड़ित परिवार से मिलने की कोशिश की थी, लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल शनिवार दोपहर को पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेगा.

आपको बता दे कि दो दिन पहले भी राहुल और प्रियंका हाथरस के लिए रवाना हुए थे। हालांकि उन्हें हाथरस पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। राहुल गांधी ने इस बारे में गांधी जयंती पर ट्वीट कर सरकार की कड़ी आलोचना की थी। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ”मैं दुनिया में किसी से नहीं डरता। मैं किसी भी अन्याय के सामने नहीं झुकूंगा। मैं असत्य पर सत्य से विजय प्राप्त करूंगा और असत्य का विरोध करते हुए सभी कष्ट सहूंगा।”

बताया जा रहा है कि वे दोपहर के समय हाथरस के लिए निकलेंगे. उनके साथ प्रियंका गांधी और कांग्रेस सांसदों का एक दल भी जाएगा. राहुल गांधी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर उनका दर्द साझा करेगा. कांग्रेस ने पीड़ित परिवार को न्याय से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार पीड़िता के परिजनों को भारी पुलिस बल की तैनाती कर मीडिया को भी रोक कर हताश करने की कोशिश कर रही है.

वही अब बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने हाथरस गैंगरेप मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। मायावती ने ट्वीट किया, ‘हाथरस जघन्य गैंगरेप कांड को लेकर पूरे देश में जबरदस्त आक्रोश है। इसकी शुरूआती आई जांच रिपोर्ट से जनता सन्तुष्ट नहीं लगती है। इस मामले की CBI से या फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जाच होनी चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here