बड़ी खबर: अगले 48 घंटे में पायलट समर्थक कई विधायक लौट रहे पार्टी में वापस :Report

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच पैदा हुए विवाद का समय जैसे जैसे लंबा खिंच रहा है, वैसे वैसे पायलट समर्थक विधायकों का धैर्य जबाव देने लगा है।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक सचिन पायलट खेमे के कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से फोन पर बात की है और वे जल्द जयपुर वापस लौट रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि सीएम गहलोत से बातचीत में पायलट समर्थक विधायकों ने वापस लौटने की बात कही है साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में अपनी आस्था भी व्यक्त की है।

सूत्रों के मुताबिक पायलट-गहलोत के बीच पैदा हुई रार अब अंत की तरफ है और जल्द ही सचिन पायलट दिल्ली का रुख कर सकते हैं। वे पार्टी हाईकमान से बातचीत के लिए कभी भी दिल्ली पहुंच सकते हैं।


सूत्रों ने कहा कि सचिन पायलट और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बीच इस मामले में कई दिनों से बातचीत चल रही है। वहीँ पायलट के करीबी सूत्रों की माने तो अब किसी भी समय यह मामला खत्म हो सकता है।


सूत्रों ने कहा कि पायलट समर्थक विधायक धीमे धीमे वापस पहुंच सकते हैं और वे जयपुर के उस होटल में पहुंचेंगे जहाँ अन्य कांग्रेस विधायकों को रुकाया गया है। वहीँ दूसरी तरफ आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उस समय बड़ी राहत मिली जब राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य में कांग्रेस पार्टी के साथ 6 बसपा विधायकों के विलय के खिलाफ भाजपा द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया। इस याचिका में बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती दी गई थी।

एक अन्य डवलपमेंट में आज राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका वापस ले ली है। इस याचिका में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों को जारी अयोग्यता नोटिसों पर अपना फैसला टालने के लिए कहा था।

Leave a Comment