हिंदुस्तान कोरोना के खिलाफ भाभी जी पापड़ बेलता रहा, रूस वैक्सीन भी ले आया: शिवसेना

स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा आत्म निर्भर भारत के निर्माण की बात कहे जाने को लेकर शिवसेना ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है।
शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि रूस ने आत्मनिर्भरता का पहला सबक पेश किया है। रूस कोरोना की वेक्सीन भी बाज़ार में ले आया लेकिन हम सिर्फ आत्म निर्भरता का प्रवचन ही देते रहते हैं।

पिछले दिनों भाभीजी पापड़ का प्रमोशन करने वाले केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के कोरोना संक्रमित होने को लेकर भी शिवसेना ने सरकार पर निशाना साधा। शिवसेना ने सामना में लिखा कि “बीजेपी के भाभी जी पापड़ का राजफाश हो गया। इसका प्रचार करने वाले मंत्री ही कोरोना पॉजिटिव हो गए।”


इतना ही नहीं शिवसेना ने कहा कि “हिंदुस्तान कोरोना के खिलाफ भाभी जी पापड़ बेलता रहा और वहां रूस कोरोना की वैक्सीन बनाकर बाजार में ले आया। विश्व स्वास्थ्य संगठन से भी इस बारे में नहीं पूछा। इसे कहते हैं महासत्ता।”

शिवसेना ने कोरोना संक्रमण पर मोदी सरकार की तरफ से किये जा रहे दावों पर भी सवाल उठाया। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में आगे लिखा कि “जो आयुष मंत्रालय अपनी दवाइयों के उपयोगी होने का दावा कर रहा था, वही अपने मंत्री को कोरोना पॉजिटिव होने से नहीं बचा पाया।”


शिवसेना ने अयोध्या राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के कोरोना संक्रमित होने को लेकर भी पीएम मोदी पर सीधा निशाना साधा। सामना ने लिखा कि महंत नृत्य गोपाल दास के संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी भी क्वारनटीन होंगे क्या? यह सवाल उठता है। आज दिल्ली थोड़ी ज्यादा ही डरी हुई है। पीएम मोदी और अमित शाह का डर तो था ही, लेकिन कोरोना का डर उनसे ज्यादा है।

गौरतलब है कि इससे पहले शिवसेना ने सामना के संपादकीय में राजस्थान में ऑपरेशन लोटस के फेल होने को लेकर बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया था। संपादकीय में कहा गया कि राजस्थान में ‘ऑपरेशन लोटस’ की विफलता ‘राजनीतिक घमंड’ की हार है। सामना के सम्पादकीय में कहा गयाकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ करके भाजपा को सबक सिखाने का काम किया है।’

Leave a Comment