राजस्थान के मंदिरों में लगी लाउडस्पीकर पर लगी रोक, बाकी सबको छूट..

जैसा कि इस समय देश में हर जगह करोना वायरस महामारी के चलते कुछ ना कुछ पाबंदियां लगाई रखी है लेकिन कहीं पर तो कुछ ऐसा हो रहा है जिसको सुन के हर कोई बस हैरान ही है क्योंकि एक ही तबके के ऊपर यह सब किया जा रहा है! बता दे कि ऐसा ही कुछ राजस्थान में भी देखने को मिला है जहां पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक और साथ ही जयपुर के पूर्व मेयर अशोक लाहोटी ने सोमवार को जयपुर की पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर सांगानेर, जयपुर में स्थित सभी हिंदू मंदिरों में स्पीकर को बंद करने का कारण पूछा है! जबकि क्षेत्र में अन्य धार्मिक संस्थानों का इसके उपयोग की अनुमति दी गई है!

वही अपने निर्वाचन क्षेत्र के इस मामले को भाजपा के विधायक ने ट्विटर पर शेयर किया है और साथ ही उनके द्वारा पुलिस विभाग को भेजे गए पत्र को भी शेयर किया है। बता दे कि उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार भांकरोटा, सांगानेर में प्रशासन हिंदू मंदिरों में आरती पूजा के लाउडस्पीकर बंद करवा रहे हैं जबकि दूसरे धर्म स्थलों पर दिन में 5 बार बज रहे हैं यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी जनता!

उन्होंने अपने पत्र में सरकार और साथ ही प्रशासन के हिप्पोक्रेशी को आड़े हाथों लिया है। वही उनका कहना है कि यदि लॉकडाउन के चलते यह नियम लागू किया गया है तो सभी धार्मिक संस्थानों को इसका पालन करना चाहिए। सांगानेर के विधायक का कहना है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र भांकरोटा के वार्ड संख्या 65 में कई हिंदू मंदिर हैं। जिन्हें स्थानीय पुलिस के द्वारा दैनिक आरती के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं करने का आदेश दिया गया है!

Leave a Comment