यूपी के सुलतानपुर जिले में एक बालयोगी का शव मंदिर के परिसर में ही पेड़ से लटकता हुआ पाया गया है। पुलिस पता लगा रही है कि योगी ने आत्महत्या की है या किसी ने उनकी हत्या कर दी है।

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के छतौना बाजार के पास पीर बाबा मंदिर परिसर में एक बालयोगी साधू की लाश पेड़ से लटकती हुई पाई गई। बालयोगी की इस तरह लाश लटकी मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। लोगों ने हत्या करके लाश को लटकाने का आरोप लगाया है।

पुलिस हत्या और आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाने में जुट गई है। जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह छतौना बाजार वीर बाबा मंदिर के परिसर संदिग्ध हालात में बालयोगी सत्येंद्र आनंद सरस्वती महाराज नागा बाबा (22) का शव पेड़ से लटकते हुए मिलने पर लोगों में हड़कंप मच गया। ये खबर जंगल में आग की तरह फैली और देखते ही देखते काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ घटना स्थल पर जमा हो गई।

लोग चर्चा कर रहे हैं कि बाबा की हत्या करके लाश को लटका दिया गया है या उसने खुद आत्महत्या कर लिया है? स्थानीय लोगों ने बताया कि बाल योगी आनन्द सरस्वती बाबा हिमाचल प्रदेश से आए हुए थे और सालों से यहां चांदा थाना क्षेत्र के छतौना कला ग्राम के वीर बाबा मंदिर पर रहते थे। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने बाबा के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की जांच हत्या या आत्महत्या के बीच केंद्रित है। पुलिस का कहना है कि जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही घटना का खुलासा हो पाएगा.

यूपी कॉन्ग्रेस ने साधु की तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए योगी राज को जंगल राज बताया है। उन्होंने लिखा, “सुल्तानपुर में एक पुजारी की लाश मंदिर परिसर में लटकती मिली। आस-पास के लोगों ने हत्या की आशंका जताई है।#जंगलराज।”

यहाँ बता दें कि अभी पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की धारदार हथियारों से काटकर हत्या कर दी गई थी। तब सीएम योगी ने खुद इस मामले पर संज्ञान लिया था। लेकिन कॉन्ग्रेस ने तब भी योगी सरकार पर हमला बोला था। साथ ही शिवसेना ने भी सवाल उठाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here