धार्मिक उन्माद फैलाने और गलत खबर दिखाने के आरोप में अर्नब गोस्वामी पर दर्ज हुआ नया FIR

पाईधोनी पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने कहा “हमने अर्नब गोस्वामी (Arnab Gosawmi) और रिपब्लिक टीवी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है आगे की जांच चल रही है बयान लेने के बाद हमने सबूत के रूप में पेन ड्राइव में क्लिप के साथ फुटेज जमा किए हैं” शनिवार को मुंबई में दर्ज हुए अर्नब के खिलाफ इस नए मामले में मुंबई पुलिस ने आईपीसी की धराओं 153, 153A, 295A, 500,  511, 120 (B), के तहत मामला दर्ज किया हैं।

Source: Socail Media

सोनिया गांधी मामले में देश के कई शहरो में एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद अब मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ बांद्रा मामले में केस दर्ज किया है। यह मामला पिछले दिनों मुंबई के बांद्रा स्टेशन के बाहर जुटी प्रवासी मजदूरों की भीड़ को लेकर टीवी पर गलत खबर दिखाए जाने के लिए दर्ज हुआ है|

आरोप है कि बांद्रा स्टेशन के बाहर जुटी प्रवासी मजदूरों की भीड़ वाली खबर को रिपब्लिक टीवी पर मस्जिद पर भीड़ जमा होना बताया गया। यह खबर दिखाते समय अर्नब गोस्वामी ने बार बार दोहराया कि आख़िर लोग मस्जिदों के पास ही क्यों इकट्ठा होते हैं। इस वीडियो का एडिट करके एक ट्विटर यूजर ने अपने टि्वटर आईडी से पोस्ट किया है

https://twitter.com/007AliSohrab/status/1257043581899902976?s=19

उल्लेखनीय है कि 14 अप्रैल को बांद्रा में सैकड़ों प्रवासी मजदूर इकट्ठा हुए थे और वे अपने मूल स्थानों पर वापस जाने के लिए परिवहन व्यवस्था की मांग कर रहे थे। रजा एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के सचिव इरफान अबुबकर शेख ने शनिवार को दक्षिण मुंबई के पायधोनी पुलिस थाने में एफआइआर दर्ज कराई। उन्होंने रविवार को प्रेट्र से कहा, अर्णब ने अपने शो के माध्यम से एक विशेष समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश की।

यह शो 29 अप्रैल को प्रसारित किया गया था, जबकि यह घटना 14 अप्रैल को हुई थी। प्राथमिकी में शेख ने कहा कि संबंधित मस्जिद का उस भीड़ से कोई संबंध नहीं है, जो 14 अप्रैल को इकट्ठी हुई थी। इससे पहले अर्णब गोस्वामी से मुंबई पुलिस 27 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ मानहानि का बयान देने के एक मामले में करीब 12 घंटे पूछताछ कर चुकी है।

2 thoughts on “धार्मिक उन्माद फैलाने और गलत खबर दिखाने के आरोप में अर्नब गोस्वामी पर दर्ज हुआ नया FIR”

  1. Tum sab jitana samay dirty politics me lagaate ho uska adha samay yadi samaj sewa me laga do to tum sab itane langur ho ho ki sabhi samsyaon ka nidan swaraj ho jaye lekin kutta kitna bhi thik ho jaye saala shu to tang uthakar hi karega vahi ho tum sab ।

    Reply

Leave a Comment