महाराष्ट्र (Maharashtra) में साधुओं को की हत्या का एक और मामला सामने आया है. पालघर में दो साधुओं की हत्या के मामले ने पूरे देश का ध्यान अपनी तरफ खींचा था वहीं इस मामले पर जमकर राजनीति भी हुई लेकिन अब नांदेड़ में एक साधु की हत्या से इलाके में खौफ का माहौल है.

 बीती रात नांदेड़ में एक साधु के अलावा, गांव के ही एक और शख्स की गला रेतकर हत्या हो गई है. मामला नादेंड़ के उमरी तालुका के नागठाना इलाके का है जहां बीती रात साधु की हत्या की वारदात हुई. साधु बालब्रह्मचारी शिवाचार्य की हत्या की गई और शिवाचार्य के अलावा गांव के ही भगवान शिंदे नाम के शख्स की भी लाश मिली है. नांदेड़ पुलिस के मुताबिक, रात 12 से साढ़े 12 बजे के बीच इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि आश्रम का दरवाजा अंदर से खोला गया है. दरवाजा तोड़कर आरोपी नहीं घुसा था. हत्या का शक गांव के ही एक साईनाथ नाम के शख्स पर लगा है.

News24 के एक रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी साईनाथ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है

Screenshot 20200524 150847 Twitter

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, साधु शिवाचार्य की हत्या के बाद आरोपी साईनाथ ने मठ के साधु की डेड बॉडी उनकी कार में रखी और उसे ठिकाने लगाने के लिए ले जाना चाहता था. लेकिन कार गेट में फस गई, जिससे मठ के छत पर मौजूद आश्रम के दो सेवादर जाग गए. उन्होंने चिल्लाकर आवाज़ दी और आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन आरोपी भाग गया.

इसी बीच आज सुबह जिला परिषद स्कूल के पास एक और डेड बॉडी मिली जिस का नाम भगवान शिंदे है. पुलिस के मुताबिक मृतक भगवान शिंदे, आरोपी साईनाथ का साथी है. स्कूल के पास पाया गया मृतक शख्स और आरोपी भी लिंगायत समाज का ही है. आरोपी ने साधु की हत्या क्यों की और उसके बाद अपने साथी की हत्या क्यों की? पुलिस इस थ्योरी पर काम करते हुए इसकी जांच कर रही है. आरोप यह भी है कि हत्या के बाद आरोपी दान पेटी लेकर भागने की कोशिश कर रहा था. लेकिन सेवादारों के चिल्लाने के बाद में दानपेटी छोड़कर भाग गया. हत्या का कारण लूटपाट हो सकता है.

बालब्रह्मचारी शिवाचार्य नांदेड़ में लिंगायत समाज के साधु थे. साधु शिवाचार्य महाराज साल 2008 से मठ में आए थे, जिसे निर्वाणी मठ संस्थान कहते हैं जो 100 साल पुराना मठ है. मृतक साधु का नाम रुद्र पशुपति शिवचारी महाराज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here