डिबेट में जोर जोर से चीखने लगा अमीश देवगन तो पैनलिस्ट ने कहा “ बदतमीज” हुई बेज्जती

भारतीय मीडिया में बहस का मुद्दा इतना गिर चुका है कि नेशनल टीवी पर लाइव डिबेट में Anchor और पैनलिस्ट गाली तक बक देते हैं बहस का मुद्दा बहुत ही ज्यादा गिर चुका है कोई लाइव टीवी डिबेट में Bhadwa & Dalal कहता है तो कोई Madar****. एंकर और पैनलिस्ट के पास भाषा तक कम पड़ गई है. डिबेट इतना गरमा गरम होता है कि अगर पैनलिस्ट और एंकर आमने सामने हो तो वही उठा कर पटक दे. कई बार तो टीवी डिबेट में हाथापाई तक की नौबत आ चुकी है.

चीन और भारत के बीच सीमा पर जारी तनाव को लेकर न्यूज़ चैनल्स में रोजाना डिबेट देखने को मिलती है। ऐसी ही एक डिबेट न्यूज़ 18 इंडिया पर चल रही थी। इस दौरान मुस्लिम पॉलिटिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष तस्लीम रहमानी ने सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि राष्ट्रवाद को बेचने की कोशिश हो रही है।


इसपर न्यूज़ एंकर अमिश देवगन भड़क गया। अमिश ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाने लगा तभी रहमानी ने उसे ‘कम्युनल बदतमीज’ कह कर संबोधित किया।

एंकर ने कहा “तस्लीम रहमानी आप कह रहे हैं कि यह राष्ट्रवाद दिखावटी है। क्यों! क्यों है दिखावटी?” इसपर रहमानी ने कहा “जब भी हम टीवी ऑन करते हैं, चीन और भारत का झगड़ा दिखाई नहीं देता ऐसा लगता है यहां कांग्रेस और भाजपा का झगड़ा चल रहा है।

 नेशनल सुरक्षा का मुद्दा है सब को साथ मिल के चलना है। लेकिन सरकार को चीजों को छुपना नहीं चाहिए ना ही राष्ट्रवाद को बेचने की कोशिश करे, चुनाव को ध्यान में रखते हुए।”


इसपर अमिश देवगन ने पूछा राष्ट्रवाद को कैसे बेचने की कोशिश की जा रही है। जैसे ही इसका जवाब रहमानी ने देने की कोशिश की अमिश ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाने लगे। अमिश ने चिल्लाते हुए कहा “बार्डर पर जाना, भारत माता की जय बोलना अपने राष्ट्रवाद को बेचने की कोशिश है।, भगवान कृष्ण के सुदर्शन चक्र की बात करना राष्ट्रवाद को बेचने की कोशिश है? भारत माता की बात करना राष्ट्रवाद को बेचने की कोशिश है?

इसपर रहमानी ने अमिश को टोकते हुए कहा “आपके दिमाग में सांप्रदायिकता की बदबू है। ये आपके दिमाग की सड़ांध है, आप ‘कम्युनल बदतमीज’ है और मुझे आप जैसे कम्युनल बदतमीज से बात नहीं करनी है।

Leave a Comment