अमीश देवगन ने कहा बजरंगबली का हनुमान से बड़ा कोई भक्त नहीं, फिर करवाई अपनी बेइज्जती

भगवान राम और उनके भक्त हनुमान के रिश्ते का बखान करने के दौरान एक टेलीविजन न्यूज एंकर की जुबान फिसल गई। लाइव टीवी पर उन्होंने बजरंगबली को ही हनुमान का भक्त करार दे दिया। धाराप्रवाह बोलते हुए कहा, “बजरंगबली का हनुमान से बड़ा कोई भक्त नहीं। एंकर की इस गलती को जब लोगों ने देखा-सुना तो वे शो का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे और उन्हें इस चूक के लिए ट्रोल करने लगे। किरकिरी करते हुए कुछ लोगों ने उनका मजाक बनाया तो कई ने कहा कि वह प्रवचन दे रहे थे, इस चक्कर में गलती हुई।

यह मामला News 18 India से जुड़ा है। मंगलवार को चैनल पर राम मंदिर भूमि पूजन से जुड़ा कार्यक्रम चल रहा था। उसी दौरान पत्रकार अमिश देवगन एंकरिंग कर रहे थे। इसी बीच, उन्होंने कहा था, “जो लोग मुहूर्त की बात कर रहे हैं…श्रीराम प्रभु के सबसे बड़े भक्त माने गए हैं महावीर…यानी हनुमान जी और बजरंगबली से बड़ा भक्त हनुमान जी का कोई नहीं है। उन्होंने आगे कहा था, “मंगल भवन अमंगल हारी, द्रवहु सुदसरथ अचर बिहारी। मतलब सब अमंगलों के मंगल तो हनुमान जी हैं।

http://www.facebook.com/story.php?story_fbid=1821464507995653&id=100003963645873&scmts=scwspsdd&extid=5kL3nsY3SbV9qMno

बता दें कि हनुमान जी के कई नाम हैं और उन्हीं में से एक बजरंगबली भी है। प्रशांत कुमार नाम के एक फेसबुक यूजर ने अमिश देवगन की इस गलती से जुड़ी वीडियो क्लिप शेयर की। साथ ही लिखा, “बजरंगबली से बड़ा भक्त हनुमान जी का कोई नही है! आप देख लेना ओली (नेपाल के प्रधानमंत्री) नेपाल वाली रामायण इन्हीं से लिखवाएंगे।

डॉक्टर उमा शंकर चौधरी ने एंकर को इस गलती पर ‘ज्ञानी’ करार दिया। नरेश अग्रवाल बोले कि एक से एक ज्ञाता हैं। और, दोहा भी पढ़ना नहीं आता है। आगे आलोक रंजन नामक यूजर ने कमेंट किया- ऐसे घटिया रामभक्तों से प्रभु राम ही बचाएं।

Leave a Comment