पहले से कह रहा हूं बीजेपी ने ही भड़काए थे दिल्ली दंगे : संजय सिंह

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली दंगे पर सौंपी अपनी एक रिपोर्ट में भाजपा नेताओं को दंगे का जिम्मेदार ठहराया है। इस रिपोर्ट पर अब राजनीति गरमाने लगी है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, “मैं तो पहले दिन से चिल्ला-चिल्ला कर कह रहा था कि भाजपा नेताओ ने दंगे भड़काए।”

दिल्ली दंगों की जांच कर रही दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की रिपोर्ट गुरुवार को सामने आई। इस कमेटी की अध्यक्षता एडवोकेट एम.आर. शमशाद कर रहे थे।

रपोर्ट में कहा गया है कि दिसंबर, 2019 से लेकर फरवरी, 2020 तक बार-बार हिंसा को शह दिया गया। भाजपा नेताओं ने कई ऐसी बातें कहीं, जिसके जरिए सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को उकसाने की कोशिश हुई।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आईएएनएस से कहा, “मैं पार्लियामेंट में भी कह चुका हूं। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के दंगे भड़काए। मैं पहले दिन से ही चिल्ला-चिल्ला कर कह रहा हूं।

आप कपिल मिश्रा का भाषण या दूसरे भाजपा नेताओं के बयान पर गौर कीजिए कि किस तरह उन्होंने दंगे भड़काए। ये मानवता के दुश्मन हैं, समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। भाजपा का उद्देश्य है कि पूरे देश को नकली मुद्दों पर भटकाते रहो।”

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है, “भाजपा नेता कपिल मिश्रा द्वारा मौजपुर में भाषण दिए जाने के बाद नॉर्थईस्ट दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हिंसा भड़की। इस भाषण में उन्होंने खुलेआम कहा था कि ‘जाफराबाद इलाके में प्रदर्शन कर रहे लोगों को जबरन हटाएंगे।”

Leave a Comment