IPL 2021- आपको बता दें कि 9 अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। यही श्रेयस ने पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था।

Shreyas Iyer Injury
श्रेयस अय्यर को फील्डिंग के दौरान चोट लगी।

आपको बता दें कि भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कंधे की चोट काफी गंभीर बताई जा रही है। इसी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने के अलावा वे आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पूरे सीजन से बाहर हो गए। समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह खबर दी है। आपको बता दें कि पीटीआई ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के हवाले से बताया कि अय्यर को बाएं कंधे की सर्जरी करानी होगी। बता दें कि इसकी वजह से वह कम से कम चार महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे। बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘उसे ऑपरेशन कराना होगा. लगता है कि आईपीएल के पहले हाफ से ही नहीं बल्कि वह पूरे आईपीएल से बाहर रहेंगे। बता दें उन्हें नेट्स पर लौटने में कम से कम चार महीने लगेंगे. वह काफी दर्द में है।’

आपको बता दें कि श्रेयस को इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर के लिए भी वनडे टूर्नामेंट खेलना है. लंकाशर ने सोमवार को ही उनके साथ करार का ऐलान किया था। बता दें कि काउंटी सत्र 23 जुलाई से शुरू होगा. श्रेयस को इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में चोट लगी जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट को रोकने के लिए डाइव किया। बता दें कि वह कंधे को पकड़कर मैदान से बाहर निकल गए और काफी दर्द में दिख रहे थे. इस मैच में मुंबई का यह 26 साल का खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए महज छह रन बनाकर आउट हो गया था। आपको बता दें कि उनकी चोट के बारे में मंगलवार को मैच के बाद बीसीसीआई ने कहा था, ‘श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी आठवें ओवर में क्षेत्ररक्षण करते समय खिसक गई थी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है।’

दिल्ली को चुनना होगा नया कप्तान
जैसा कि हमसब यह जानते है की 9 अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। आपको बता दें कि श्रेयस ने पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था. साथ ही आईपीएल 2019 में भी टीम प्लेऑफ तक गई थी। बता दें कि कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने के लिए कम से कम छह हफ्तों का समय लगता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है.

आपको बता दें कि ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन में नए कप्तान के साथ उतरना होगा. श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन में से किसी को सौंपी जा सकती है। इनके अलावा कि बात करें तो टीम के पास अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन का भी ऑप्शन है.