AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने UP चुनाव को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान, सपा-बसपा और कांग्रेस की बढ़ने वाली है मुश्किलें?

UTTERPARDESH Election : आपको बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद अगले साल उत्तरप्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

आने वाले 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। एआईएमआईएम की घोषणा से समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और साथ ही कांग्रेस जैसी पार्टियों के लिए चिंता बढ़ सकती है, जो कि मुस्लिम वोटों का दावा करती हैं।

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) और साथ ही कुछ अन्य छोटे दलों के फ्रंट पार्टनरशिप संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने आगे यह भी कहा है कि पार्टी 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी।

वही हैदराबाद के सांसद ने हिंदी में ट्वीट किया है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। बता दें कि वह इस प्लेटफॉर्म पर हमेशा ही अंग्रेजी में बात करते हैं। ओवैसी ने ट्वीट किया, “मैं उत्तर प्रदेश चुनाव के संबंध में कुछ बातें आपके सामने रखना चाहता हूं:- 1) हमने तय किया है कि हम 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। पार्टी ने उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी किया।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “हम ओम प्रकाश राजभर साहब ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं। 3) हमने चुनाव या गठबंधन के संबंध में किसी अन्य पार्टी से बात नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले साल ओवैसी की पार्टी ने बिहार की 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. सीमांचल इलाके में उनकी पार्टी के 5 प्रत्याशी जीतकर विधानसभा पहुंचे. हालांकि बंगाल में उनके हाथ कुछ भी ना आया।

Leave a Comment