अर्नब, अमीश के बाद अब सुधीर चौधरी की बारी, केरल में दर्ज हुआ सुधीर चौधरी पर FIR,

लगता है कि झूठी खबर फैलाने, सांप्रदायिकता फैलाने या किसी जाति समाज की भावनाएं आहत करने वाले पत्रकार का बुरा समय चालू हो गया है. हम बात कर रहे हैं ऐसे पत्रकार की जो पहले तो बिना जांच परख के खबर दिखाते हैं और फिर माफी भी मांगते हैं. रिपब्लिक भारत के पत्रकार अर्नब गोस्वामी और न्यूज़ 18 के पत्रकार अमीश देवगन पर पहले ही एफ आई आर दर्ज हो चुका है अब बारी है जी न्यूज के वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी का जिन पर मुस्लिम समाज की भावनाएं आहत करने के लिए केरल में एफ आई आर दर्ज हुआ.

सुधीर चौधरी पर नफरत फैलाने, हर बात को जिहाद से जोड़ने और मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने की वजह से केरल पुलिस ने यह FIR दर्ज़ किया है। इस कि जानकारी खुद सुधीर चौधरी ने ट्वीट करके दी है। केरल पुलिस ने सुधीर चौधरी पर कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज़ किया है और आज ही गैरजमानती वारेंट जारी है।

एफआईआर के मुताबिक़, 11 मार्च 2020 को जी न्यूज़ चैनल पर ‘डीएनए’ शो प्रसारित किया गया। इस शो में वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी ने दर्शकों को विस्तार से जिहाद के प्रकार समझाएं थे। जिसमें कई तरह के लव से लेकर ‘जमीन जिहाद’ तक था। बबस इसी से मुस्लिमों की भावनाएं आहत हो गई।

Photo: Twitter

सुधीर चौधरी का यह ट्वीट केरल पुलिस के गैर जमानती वारंट से हो सकता है उनकी बौखलाहट को दिखा रहा है इससे पहले भी सुधीर चौधरी रिश्वत लेने के मामले में तिहाड़ जेल की सजा काट चुके हैं पहले महाराष्ट्र सरकार ने नफरत ही चिंटुआ पर लगाम लगाया था और अब केरल पुलिस ने सुधीर चौधरी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पहले तो बिना जांच परख के खबर दिखाते हैं और खबरें भी ऐसी जिससे कि संप्रदायिकता का माहौल बने नफरत पहले बाद में फिर माफी मांगते हैं की जो हमने खबर दिखाई थी दरअसल वह कुछ और थी या बहुत पुरानी थी. आखिर माफी मांगने का क्या फायदा जब तक सच्चाई का पता चलता है तब तक खबर पूरे शहर फैल चुका होता है.

Leave a Comment