पटना में एक पुलिस वाले पर FIR दर्ज , सरकारी जमीन को कब्जा कर ये काम कर रहा था..

PATNA : बिहार के राजधानी पटना में एक पुलिस जवान के ऊपर एफआईआर दर्ज की गई है. बता दे कि पुलिसवाले के ऊपर सरकारी जमीन पर कब्जा जमाकर घर बनवाने का आरोप है. बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन को कब्जाने के लिए भूमाफिया के बीच खूनी संघर्ष भी हुआ था. रविवार को गोलीबारी भी की गई थी. वही मामला दर्ज होने के बाद पटना पुलिस ने आरोपी पुलिसवाले की तलाश में जुट गई है.

पूरा मामला बिहार के राजधानी पटना के राजीवनगर का है, जहां पर कंचनपुरी मुहल्ले में रविवार को जमकर गोलीबारी हुई. इस घटना के बाद बिहार पुलिस के एक जवान पर केस किया गया है, जिसका नाम विकास कुमार बताया जा रहा है. वही जानकारी ये भी मिली है कि विकास दो कट्‌ठे के सरकारी जमीन पर गैर कानूनी तरीके वो घर बनवा रहा था. जमीन की निगरानी के लिए बोर्ड के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर की टीम पुलिस के साथ मंगलवार को पेट्रोलिंग पर निकली थी. उसी दरम्यान अवैध कब्जा किए जाने का मामला सामने आया.

आपको बता दें कि विकास कुमार बिहार पुलिस का जवान है और आर्मनर की ड्यूटी करता है. एग्जीक्यूटिव इंजीनियर प्रकाश चंद्र राजू ने बताया है कि दीघा-पोल्सन रोड में बिहार राज्य आवास बोर्ड का जमीन है. वही उस इलाके की जमीन पर एसएसबी का मुख्यालय बनना है. उसी के पास में 2 कट्‌ठा की जमीन पर विकास कुमार ने अवैध कब्जा कर रखा है.

वही बताया ये भी जा रहा है कि इस मामले में विकास के ऊपर जनवरी महीने में भी एक FIR भी दर्ज की गई थी, जिसमें विकास कुमार के साथ ही अवैध निर्माण का देखरेख करने वाले पिंटू कुमार को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. राजीव नगर के थानेदार सुमन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहार राज्य आवास बोर्ड के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के बयान पर प्रत्मिकी दर्ज की गई है. बिहार पुलिस में विकास की पोस्टिंग कहां है? उसकी भी पड़ताल की जा रही है.

Leave a Comment