ईरानी ने कहा कि पहले गरीब लोग बैंकों के पास जाते थे और आजकल बैंक गरीब लोगों के पास आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तारीफ की।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान देश में जनधन खाताधारक 20 करोड़ महिलाओं के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं। महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने के आलोक में आयोजित होने वाली वर्चुअल जन संवाद रैली के दौरान बोल रही थीं।

केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली से हिमाचल प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों का पैसा उन तक पहुंचा कर कांग्रेस को जवाब दिया है। ईरानी ने राजीव गांधी के उस कथन का भी जिक्र किया जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि था कि केंद्र से दिया जाने वाला एक रुपये में से आम जनता तक महज 10 पैसा ही पहुंचता है।

केंद्रीय मंत्री ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में जिस प्रकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कार्य किया है, उसके लिए वह उन्हें शुभकामनाएं देती हैं। ईरानी ने कहा कि देश की एकता से जुड़ी दशकों पुरानी समस्याओं को दूर करने और जनता के कल्याण के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने राजनीति के बजाय राष्ट्र नीति को तवज्जो दी।

केंद्रीय मंत्री इस डिजिटल रैली के जरिए हिमाचल प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए उठाए गए सरकारी कदमों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व की ना केवल अन्य देशों ने बल्कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सराहना की।

उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान प्रधानमंत्री हर आम आदमी के लिए चिंतित थे इसलिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निशुल्क राशन और गैस सिलिंडर मुहैया कराए गए। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई सहायता का जिक्र करते हुए ईरानी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान 11 करोड़ से अधिक लोगों को भोजन मुहैया कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here