भारत में सामने आए Covid-19 के 2.34 लाख केस, डाक्टर Harshvardhan ने बुलाई महामारी पर अहम बैठक..


Coronavirus का ऑल इंडिया मीटर रिकार्ड तोड़ स्पीड में दौर रहा है तो वहीं पिछले 24 घंटे का आकड़ा सबसे ज्यादा डराने वाला है बता दे की पिछले 24 घंटे में 2 लाख 24,000 नए केस सामने आए हैं जबकि एक बार फिर covid-19 से 1300 से अधिक मरीजों की मौत हुई है। देश में आज तीसरा दिन है जब देश में Covid-19 के 2 लाख से अधिक केस निकले हो। सरकारें लगातार मंथन कर रहीं हैं लकिन Corona के केस कमने का नाम ही नहीं ले रहीं हैं। आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर Harshvardhan सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के सात एक बहुत ही महत्तवपूर्ण बैठक करने जा रही है।

वहीं अगर कुछ राज्यों की हम बात करें जहां पर covid-19 के सबसे अधिक केस है तो उसमें महाराष्ट्र Maharastra का नाम आता है, छत्तीसगढ़ Chhattisgarh का नाम सामने आता है जहां पर लगातार Coronavirus के केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

मध्य प्रदेश Madhya Pradesh में Coronavirus के रिकॉर्ड टूटे हैं। हल्के दिनों में जिस तरह से टेस्टिंग का दायरा बढ़ा है इस वज़ह से और ज्यादा clarity मिल पा रही है। बता दे कि मध्य प्रदेश Madhya Pradesh में Coronavirus के मरीजों के लिए oxygen cylinder की व्यवस्था की जा रही है। अस्पताल Hospital में बेड Bed की संख्या को भी बढ़ाई जा रही है। और साथ ही सभी अस्पताल को और भी अपडेट की जा रही है।

तो ऐसे में आज स्वास्थ्य मंत्री Harshvardhan की सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक बहुत ही महत्तवपूर्ण कहीं जा रही है।

Coronavirus अपना कहर आज पूरे देश भर में इस तरह से डाह रहा है यह आपको बता रहे हैं हम पिछले 24 घंटे में covid-19 के 2 लाख 34 हजार 692 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 1341 लोगों के जान भी चली गई है। वहीं Delhi में Coronavirus के हाल सबसे ज्यादा खराब हैं। बता दे कि पिछले 24 घंटे में Delhi में Corona का विस्फोट हुआ है।

बता दे कि Delhi में पिछले 24 घंटे में Corona के करीब 20,000 से भी अधिक मामले दर्ज किए गए हैं जबकि इसके साथ ही यहां पर 41 लोगों की जान भी चली गई है। वहीं यह बताने के लिए काफी है कि कैसे Delhi में Corona के दहशत सबसे अधिक हैं , Delhi में हर घंटे Corona से 6 लोगों की जान जा रही है।

Leave a Comment